a

Up board mark sheet correction kaise krvaye 2023 अब हर जिले में होगी अंक प्रमाण पत्रों में सुधार प्रक्रिया

 Up board mark sheet correction kaise krvaye 2023 अब हर जिले में होगी अंक प्रमाण पत्रों में सुधार प्रक्रिया 

up board marksheet correction kaise kare,marksheet me correction kaise kare,marksheet me correction kaise karaye,marksheet me name correction kaise kare,up board marksheet correction,up board marksheet correction online,12th marksheet correction up board,up board marksheet correction online 2022,up board marksheet dob correction online,how to marksheet correction online up board,up board 10th & 12th marksheet correction 2020,marksheet correction,up board mark sheet correction date,up board marksheet correction helpline number,up board marksheet correction form pdf,यूपी बोर्ड मार्कशीट करेक्शन हेल्पलाइन नंबर,यूपी बोर्ड मार्कशीट करेक्शन फॉर्म pdf,up board marksheet correction camp 2023,up board marksheet correction office,up board marksheet correction fee,up board marksheet correction news,up board marksheet correction 2023,UP Board marksheet Correction helpline Number,मार्कशीट सुधार बोर्ड ऑनलाइन UP,Up board marksheet correction form pdf Download,10 वीं मार्कशीट में नाम सुधार UP,UPMSP,10 वीं की मार्कशीट UP Board

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारी वेब साइट Subhansh classes.com पर यदि आप भी अपनी हाई स्कूल या इंटरमीडिएट मार्क शीट की गड़बड़ी सुधरवाना चाहते हैं तो यह पोस्ट आपके लिए ही है इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि आप अपनी मार्क शीट कैसे सही करवा सकते हैं


Mark Sheet correction करवाने का सबसे आसान तरीका 


पहली बार जिलों में कैंप लगाकर 12 जून से 30 तक अंकपत्रों को सुधारेगा यूपी बोर्ड 


यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा में शामिल परीक्षार्थियों के अंकपत्रों में गड़बड़ी को दूर करने के लिए पहली बार यूपी बोर्ड की तरफ से जिलों में कैंप लगाकर लंबित मामलों का सुधार किया जाना है। इसकी शुरुआत 12 जून सोमवार से हो रही है। बोर्ड की तरफ से इसके लिए सभी जिलों के डीआईओएस को निर्देशित किया जा चुका है।


यूपी बोर्ड परीक्षा का परिणाम जारी होने के बाद से ही बोर्ड के क्षेत्रीय कार्यालयों और बोर्ड मुख्यालय पर ऐसे लोगों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो जाता है, जिनके अंकपत्र में नाम, पिता, माता का नाम, जन्मतिथि समेत अन्य गड़बड़ियां अंकित हो जाती हैं। ऐसे में लोगों को बोर्ड का चक्कर लगाना पड़ता है परीक्षार्थियों की इस प्रकार की समस्या को दूर करने के लिए पहली बार बोर्ड ने सभी जिलों में कैंप लगाकर ऐसे प्रकरणों के निस्तारण की व्यवस्था की है।


बोर्ड ने इसके लिए सभी क्षेत्रीय कार्यालयों से संबंधित जिलों में ऐसे लंबित प्रकरणों की संख्या मांगी थी। इसके बाद बोर्ड ने क्षेत्रीय कार्यालयों को उनके क्षेत्र में आने वाले जिलों में अलग-अलग तिथि पर 12 से 30 जून तक कैंप लगाकर ऐसे लंबित मामलों का निस्तारण करने का निर्देश दिया था।


यदि आपको पोस्ट पसन्द आए तो अपने दोस्तो को भी शेयर करें जिससे उन्हें भी महत्त्वपूर्ण जानकारी समय से मिल सके।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad